₹35 के रिचार्ज से गुस्साए करोड़ों ग्राहकों ने छोड़ी कंपनी, Airtel ने कह डाली ये बड़ी बात


भारती टेलीकॉम इंडस्ट्री की बेहतरीन टेलीकॉम कंपनी मानी जाने वाली कंपनी एयरटेल ने हाल ही में अपनी सेवा की गुणवत्ता में सुधार करने तथा अपने एवरेज रेवेन्यू पर यूजर को बढ़ाने के लिए 1 दिसंबर से हर महीने ₹35 का रिचार्ज अनिवार्य कर दिया है। इस प्लान में ग्राहकों को 26.66 रुपये के टॉकटाइम बैलेंस तथा 28 दिनों के लिए इनकमिंग तथा आउटगोइंग सुविधा मिलती है। इसके अलावा कंपनी ने 23 रुपये का भी प्लान लॉन्च किया है जिसमें सिर्फ 28 दिनों की इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल्स की वैधता मिलती है। एयरटेल के इस फैसले का ग्राहकों ने कड़ा विरोध करते हुए कंपनी का साथ छोड़ दिया है।


द हिंदी बिजनेसलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल को अपना मिनिमम मंथली प्लान शुरू करने का फैसला काफी महंगा पड़ा है तथा इस वजह से एयरटेल के लगभग 5-7 करोड़ ग्राहक कंपनी का साथ छोड़ सकते हैं। इस पूरे मामले पर एयरटेल ने कहा कि सिर्फ वैसे ही ग्राहक कंपनी का साथ छोड़ रहे हैं जो अपने सिम कार्ड को सिर्फ इनकमिंग कॉल्स के लिए इस्तेमाल करते थे। एयरटेल के मुताबिक ऐसे ग्राहक कंपनी के नेटवर्क का तो इस्तेमाल कर रहे थे लेकिन उसके बदले कंपनी को इन ग्राहकों से कोई लाभ नहीं हो पाता था।


एयरटेल ने कहा कि अपने सिम कार्ड को सिर्फ इनकमिंग कॉल्स के लिए इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों का होना या न होना एक बराबर है और इससे कंपनी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसके अलावा एयरटेल ने कहा कि इस वजह से कंपनी को और भी फायदा होगा क्योंकि उनके हटने से नेटवर्क भी फ्री होगा और इस वजह से जो ग्राहक पैसा दे रहे हैं उन्हें अच्छा नेटवर्क मिलेगा तथा ऐसे ग्राहकों के चले जाने पर कंपनी के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर में भी इजाफा होगा।

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